Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: प.पू.संत सुश्री अलकाश्रीजी के संगीतमय सुन्दरकाण्ड में झूम उठे श्रद्धालु
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
नक्षत्र लॉन में नवनिर्मित श्री हनुमान मंदिर में मूर्ति की हुई प्राणप्रतिष्ठा विशाल शोभायात्रा एंव सुश्री अलकाश्रीजी की मधुरवाणी से भक्तिमय ह...
नक्षत्र लॉन में नवनिर्मित श्री हनुमान मंदिर में मूर्ति की हुई प्राणप्रतिष्ठा
विशाल शोभायात्रा एंव सुश्री अलकाश्रीजी की मधुरवाणी से भक्तिमय हुआ नगर
आमचा विदर्भ - संवाददाता
गडचांदुर / राजुरा (दि. 9 मे 2023 ) -
        राजुरा शहर के नक्षत्र लॉन मे नवनिर्मित श्री हनुमान मंदिर में हनुमानजी की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा के स्वर्णिम अवसरपर "विदर्भ की मीरा" के नाम से प्रख्यात परमपूज्य संत सुश्री अलकाश्रीजी के मुखारविंद से अर्थसहित भव्य संगीतमय सुन्दरकाण्ड का आयोजन दि. 6 और 7 मई को किया गया था। लगभग 20 साल बाद परमपूज्य संत सुश्री अलकाश्रीजी पुनः नगरागमन को देखते हुए उन्हें सुनने के लिए राजुरा शहर के साथ ही आसपास के शहरों से श्रद्धालु उन्हें सुनने नक्षत्र लॉन पहुंचे थे। (Pranpratishtha of the idol in the newly constructed Shri Hanuman temple in Nakshatra lawn)

        शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी और (Nakshatra Lawns) नक्षत्र लॉन के संचालक दिनकर आकनुरवार एंव प्रशांत गुंडावार द्वारा लॉन परिसर में मंदिर की स्थापना के अवसर पर दि 6 मई को भव्य शोभायात्रा तथा दि. 7 मई को सुन्दरकाण्ड (sundarkand) का आयोजन किया गया था। (procession) शोभायात्रा संकटमोचक हनुमान मंदिर से नेहरू चौक, गांधी चौक, पोस्ट ऑफिस, राजीव गांधी चौक, राम मंदिर होते हुए नक्षत्र लॉन तक निकाली गई जिसमे हजारों लोगो ने सहभाग लिया। 
        शोभायात्रा के स्वागत के लिए मार्ग को रंगोली, फूलों एंव रोशनाई से सजाया गया था, साथ ही विभिन्न झांकिया प्रस्तुत की गई जिसमें राजस्थानी समाज के बच्चों द्वारा राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान की झांकी, राकेश नामेवार की ओर से विट्ठल रुक्माई, उत्तर भारतीय कलाकारों द्वारा राम-दरबार, राजीव गांधी चौक की ओर से साईबाबा की झांकी प्रस्तुत की गई थी। रथ में सवार प.पु. संत सुश्री अलकाश्रीजी के दर्शन हेतु लोग उत्सुक नजर आये। शिवाजी कॉलेज के विद्यार्थियों के जोशीले ढोल पथक, आर्यवैश्य समाज और ब्राम्हण समाज की महिला मंडल द्वारा प्रस्तुत लेझीम पथक आकर्षण का केंद्र रहा। झांकी में शामिल लोगो के लिए जगह-जगह चाय, नास्ता, जुस, शरबत और शीतल जल की व्यवस्था की गई थी। 
        दूसरे दिन दि. 7 मई को शाम को प.पु. संत सुश्री अलकाश्रीजी के अर्थ सहित भव्य संगीतमय सुन्दरकाण्ड का लाभ लेने के लिए हजारो की संख्या मे जनसमुह उमडा। अल्काश्रीजी के सुरीले और अनूठे अंदाज मे अर्थ सहित संगीतमय सुन्दरकाण्ड के साथ हिंदी और मराठी भजनों (Hindi and Marathi Bhajans) से सभी उपस्थित श्रद्धालुओ को भक्तिरस से सराबोर कर मन्त्रमुग्ध कर दिया। पश्च्यात कार्यक्रम मे आये सभी लोगों के लिए महाप्रसाद का आयोजन किया गया था। 
 
        सुन्दरकाण्ड में विधायक सुभाष धोटे, भाजपा जिल्हाध्यक्ष देवराव भोंगले, पूर्व नगराध्यक्ष अरुण धोटे, भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश धोटे, बल्लारपुर के पूर्व नगराध्यक्ष हरिश शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता लखनसिंह चंदेल के अलावा शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी, निमंत्रित गणमान्य एंव सैंकड़ो की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। नक्षत्र लॉन के संचालक प्रशांत गुंडावार एंव दिनकर आकनुरवार ने राजस्थानी समाज, आर्यवैश्य समाज, ब्राह्मण समाज का सहयोग के लिए साथ ही नगर तथा अन्य शहरों से आये श्रद्धालुओं का उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया। 

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top