Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: बारिश से राजुरा तहसील के कई सड़क मार्ग बंद
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
बारिश से राजुरा तहसील के कई सड़क मार्ग बंद वर्धा नदी में जलस्तर बढने से भोयगांव-धानोरा पुलिया के ऊपर से बह रहा पानी इरई बांध के 3 गेट खोले ग...
बारिश से राजुरा तहसील के कई सड़क मार्ग बंद
वर्धा नदी में जलस्तर बढने से भोयगांव-धानोरा पुलिया के ऊपर से बह रहा पानी
इरई बांध के 3 गेट खोले गए
अविनाश रामटेके/धनराजसिंह शेखावत - आमचा विदर्भ प्रतिनिधि
विरूर स्टेशन/गडचांदुर -
लगातार बारिश के चलते नदी नालों में जलस्तर बढ़ रहा है. सूत्रों के अनुसार जिले में शनिवार से लगातार हो रही बारिश से तीसरी बार बाढ की आशंका जताई जा रही है. रविवार दोपहर से जारी मूसलाधार बारिश से जलस्तर में वृद्धि से जनजीवन प्रभावित हुआ है वहीँ नदी नाले किनारे खेती कर रहे किसानों में भय व्यक्त है. वर्धा नदी में जलस्तर बढने से भोयगांव-धानोरा पुलिया के ऊपर से पानी बहने से इस मार्ग से यातायात बंद हो गया है. रविवार रात और दोपहर में आई मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राजुरा तहसील के गाव जाने वाले मार्ग आज दोपहर तीन बजे से बंद हो गए, इसमें कई महिलाएं एंव छात्र घर जाने के मार्ग बंद होने से जहां वहां फस गए है. राजूरा से विरुर जानेवामें मार्ग पर टेम्बूरवाही-सिरसी नाले में जलस्तर बढने से यह मार्ग बंद हो गया है. साथ ही चिंचोली नाला बंद होने से विरुर से तेलंगाना के सिरपुर जानेवाला मार्ग बंद हो गया, सोंडो से सोनुर्ली विरूर मार्ग भी तीन बजे से बंद हो गया. हालांकि अभी भले ही बारिश थम गई हो लेकिन दूरदराज के क्षेत्र में जारी बारिश से बैकवाटर की संभावना बढ रही है. 

इरई बांध के 3 गेट खोले गए
विदर्भ के कई जिलों में कल रात से ही भारी बारिश जारी है. इसके चलते कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और बांध के गेट खोल दिए गए हैं. चंद्रपुर जिले में भी कल रात बारिश हुई जिससे बांध में जल संग्रहण बढ़ गया है. इसमें जिले के चंद्रपुर शहर में 29.5, बल्लारपूर 40.0, गोंडपिपरी 39.0, पोंभुर्णा 76.0, मुल 110.6, सावली 63.4, वरोरा 56.3, भद्रावती 36.7, चिमूर 52.8, ब्रह्मपुरी 50.4, सिंदेवाही 64.6, नागभीड 36.0, राजुरा 55.4, कोरपना 27.7, जीवती में 43.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस बीच इरई बांध के 3 गेट खोल दिए गए हैं. 

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top