Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: विवाह समारोह के खाने में फूड पॉयजनिंग ; सैंकड़ो लोग हुए बीमार
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
विवाह समारोह के खाने में फूड पॉयजनिंग ; सैंकड़ो लोग हुए बीमार दूसरे दिन दूल्हे को रिसेप्शन में सलाइन लगाकर आना पडा  सौ. मनीषा शर्मा - आमचा वि...
  • विवाह समारोह के खाने में फूड पॉयजनिंग ; सैंकड़ो लोग हुए बीमार
  • दूसरे दिन दूल्हे को रिसेप्शन में सलाइन लगाकर आना पडा 
सौ. मनीषा शर्मा - आमचा विदर्भ प्रतिनिधि
भद्रावती -
भद्रावती में एक विवाह समारोह में भोजन करने के बाद सैंकड़ों लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद दवाखानों में उपचार करते नजर आ रहे है. हालांकि दो दिन अवकाश रहने के कारण अभीतक इसकी जानकारी खाद्य एवं औषधि विभाग में नहीं की गई थी लेकिन अब शिकायत की जाने वाली है ऐसी जानकारी मिली है. 
मिली जानकारी के अनुसार 10 मई को शहर के वेकोलि कर्मचारी भरत आस्वले की बेटी का विवाह समारोह स्थानीय मारोतराव पिपराडे सभागृह में दोपहर 1 बजे का था. विवाह के उपरांत अतिथियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी. जिसका कॉन्ट्रैक्ट ओम साईराम कैटरर्स को दिया गया था. इस विवाह समारोह में करीबन 750 लोगों की भोजन व्यवस्था की गई थी. भोजन करने के उपरांत सभी लोग अपने कार्य में व्यस्त थे. शाम करीबन 6 से 7 बजे के बाद अचानक से लोगों में फूड प्वाइजनिंग का असर देखा गया. लोगों में  उल्टी दस्त जैसी शिकायतें होने लगी, तुरंत ही कई लोग पास के दवाखानों में अपना इलाज करते नजर आये. बीमार होने वालों में घराती से लेकर बाराती सभी थे. जिनमें महिलाएं, बच्चे यहां तक कि दूल्हे को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. 
भरत आस्वले के यहां पर बारात गडचिरोली से आई थी तो वहां पर भी कई लोगों में इसका असर देखा गया. लड़की के पिता भरत आस्वले का कहना है कि दूसरे दिन जब दूल्हे वालों के यहां पर रिसेप्शन का प्रोग्राम था तो दूल्हे को सलाइन लगाकर रिसेप्शन में आना पड़ा. सभी लोग उल्टी दस्त से परेशान होने के कारण किसी ने इसकी शिकायत अभी तक कहीं पर भी नहीं की, उसके बाद दो दिन साप्ताहिक अवकाश आने के कारण मंगलवार को इसकी शिकायत खाद्य एवं औषधि विभाग के आलावा जिलाधिकारी कार्यालय तथा पुलिस स्टेशन में करने की जानकारी भरत आस्वले ने दी. 
इस विवाह समारोह में भद्रावती, चंद्रपुर, गडचिरोली एंव अन्य जगहों से अतिथि पधारे थे. जिनमें में अधिकांश लोगों को फूड पॉयजनिंग की शिकायत हुई. जिनमें से कई लोगों ने अपना उपचार चंद्रपुर एंव जो अत्यधिक बीमार हुए उन्होंने अपना उपचार नागपुर जाकर करवाया. ओम साईराम कैटरर्स के संचालक अश्विन सिद्धमशेट्टीवार से इस विषय में लड़की के पिता द्वारा बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारी ओर से कोई गलती हुई नहीं है हम पहले जांच करेंगे इस तरह के इस गलत तरीके से उनसे बात की गई जिस वजह से भारत आस्वले ने इसकी शिकायत करने का निर्णय लिया है. 
इस घटना से पूरे भद्रावती शहर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है. इस घटना की सुध अब तक ना भद्रावती पुलिस ने और ना ही खाद्य एवं औषधि विभाग ने ली इसका आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. भद्रावती शहर में पहली बार किसी कैटरर्स द्वारा इस तरह का फूड पॉयजनिंग का पहला मामला सामने आया है, अभी तक इस कैटरर्स पर कोई कार्रवाई की नहीं इसकी चर्चा शहर में हो रही है. भरत आस्वले द्वारा यह कहा गया है कि खाने के उपरांत फूड पॉयजनिंग की वजह से लोगों की तबियत बिगड़ी है, आज इसकी शिकायत सबंधित विभाग से की जाने वाली है. इस मामले में अब आगे क्या करवाई होती है इस और सभी का ध्यान लगा हुवा है.

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top