Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: मटन मार्केट यार्ड नाम का, सड़क पर मांस बेचने से नाराजगी
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
मटन मार्केट यार्ड नाम का, सड़क पर मांस बेचने से नाराजगी डी.एस. ख्वाजा - आमचा विदर्भ जिल्हा विशेष प्रतिनिधी चंद्रपुर - शहर में सड़कों के किनार...
  • मटन मार्केट यार्ड नाम का, सड़क पर मांस बेचने से नाराजगी
डी.एस. ख्वाजा - आमचा विदर्भ जिल्हा विशेष प्रतिनिधी
चंद्रपुर -
शहर में सड़कों के किनारे मांस-मटन की कटाई एवं बिक्री पर नगर पालिका अंकुश नहीं लगा पा रही है. कोई भी कहीं भी मुर्गा, मुर्गी, बकरा, काटकर लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है. 
नगरपालिका में शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. खुलेआम सड़क के किनारे पर मांस-मटन काटने व बिक्री करने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. बदबू के कारण लोगों का गुजरना मुश्किल हो जाता है. यात्रा वार्ड में निगम ने मटन मार्केट (स्लाटर हाउस) तो बनाया पर यहां बकरे यहां नहीं कट रहे. सीधे मार्केट या रोड़ पर कटाई की जा रही है. निगम को भी इसकी जानकारी है, लेकिन कार्रवाई करने के बजाए हाथ खींच रहा है।
सड़क किनारे आज भी मांस-मटन कट व बिक रहा है. रविवार, बूधवार, शुक्रवार के दिन तो इस क्षेत्र से बदबू के कारण गुजरना मुश्किल हो जाता है. इसी रास्ते पर स्मशान भूमि, कब्रिस्तान यात्रा वार्ड क्षेत्र में ही हैं. शहर के बाहर से आनेवाले लोगों को हनुमान मंदिर, शनी मंदिर पहुंचने के लिए भक्तों को इसी मार्केट से होकर गुजरना पड़ता है. सड़क पर खुलेआम मांस भेचने की दुकानें लगने से काफी परेशानी होती है. कई लोगों को मांसाहारी बाजार से बचकर निकलने के लिए घूमकर जाना पड़ता है.

शहर की गंभीर समस्या
वर्तमान यात्रा रोड़ पर मांस-मटन काटा जा रहा है. गंदगी रास्ते में ही छोड़ देते हैं. बाद में बदबू से आसपास के घरवाले परेशान रहते हैं. इस गंभीर समस्या को लेकर नगरपालिका को शीघ्र करवाई करनी चाहिए ऐसी मांग की जा रही है. 

आम रास्तों में बंद हाे मांस का व्यापार
शहर के चारों ओर मांस का व्यापार चल रहा है. खुलेआम नियम का उल्लंघन कर आम रास्ते में मांस काटा जा रहा है. इसके लिए निगम व प्रशासन को विशेष क्षेत्र बनाना चाहिए, जहां ऐसा ही काम हो जगह-जगह चल रहे व्यापार को बंद कराना चाहिए, ताकि आम नागरिकों को परेशानी न हो. इन दुकानों की वजह से राहगीरों को रविवार के दिन तो यहाँ से गुजरना मुश्किल हो जाता है. अन्य दिनों में भी सड़क में ही मांस का व्यापार होता है. कई लोग शुद्ध शाकाहारी होते हैं. ऐसे दृश्य उनके लिए दुखद साबित होते है, निगम को इस ओर ध्यान देकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग अब उठने लगी है. 

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top