Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: डांडिया को लेकर विधायक धोटे - भाजपा के भोंगले आमने सामने
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
आमचा विदर्भ - दीपक शर्मा राजुरा - (दि. 20 अक्टूबर 2023) -         राजुरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के देवराव भोंगले का जब से आगमन हुवा है त...

आमचा विदर्भ - दीपक शर्मा
राजुरा - (दि. 20 अक्टूबर 2023) -
        राजुरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के देवराव भोंगले का जब से आगमन हुवा है तभी से भाजपा के सामाजिक कार्यों में इजाफा देखा जा रहा है. देवराव भोंगले के एक के पीछे एक कार्यक्रमों से भाजपा कार्यकर्ताओमें जोश दिख रहा है, वहीँ भाजपा का दूसरा खेमा भी अब अधिक लामबद्ध तरीके से सक्रीय हो चूका है. इसी बिच देवराव भोंगले द्वारा आयोजित डांडिया महोत्सव की शिकायत किसी एक सुज्ञ नागरिक ने निवेदन के माध्यम से विधायक सुभाष धोटे (MLA Subhash Dhote) से की थी. सुज्ञ नागरिक के निवेदन को तत्परता से लेते हुए विधायक सुभाष धोटे ने निवेदन के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री से उक्त डांडिया महोत्सव की शिकायत की, जिसमें उन्होंने नजदीक ही ग्रामीण अस्पताल होने का हवाला देते हुए मरीजों को डीजे की आवाज से समस्या निर्माण होने की संभावना व्यक्त की थी. साथ ही उन्होंने स्कुल परिसर में डांडिया को अनुमति देने के लिए स्कुल के प्राचार्य शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने की मांग भी की थी. इसके चलते भविष्य में धोटे और भोंगले के बीच आरोप-प्रत्यारोप का डांडिया होने की संभावना नजर आ रही है. 

        दादाच्या डांडिया के सन्दर्भ में लगे आरोपों को ख़ारिज करते हुए राजुरा विधानसभा निरीक्षक देवराव भोंगले (Devrao Bhongle) ने पत्रपरिषद बुलाकर खंडन किया. उन्होंने कहा की जिला परिषद स्कूल के मैदान में डांडिया महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस डांडिया की वजह से अस्पताल में डिजे की आवाज सुनाई देती है या नहीं इस बात की पुष्टि के लिए विधायक धोटे ने अस्पताल में आकर जांच करने की चुनौती दी. भोंगले ने आगे बतलाया की, विधायक धोटे की शिकायत में बताया गया कि किस अधिकार के तहत जिला परिषद स्कूल के प्राचार्य ने डांडिया की अनुमति दी. अब तक कई निजी कार्यक्रम सरकारी परिसरों में हो चुके हैं. जिस नियमावली के तहत उन्हें अनुमति दी गई थी. उसी नियमावली के तहत स्कूल प्रबंधन समिति ने डांडिया के लिए अनुमति देने की बात कही. स्कूल का समय सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक है. डांडिया शाम 7.30 बजे शुरू होता है. ताकि छात्रों को परेशानी न हो. भोंगले ने यह भी कहा की विधायक धोटे को पंस समीप प्रशासकीय मैदान में गत अनेक वर्षों से हो रहे डांडिया के बारे में पता होना चाहिए. साथ ही राजुरा के एक अन्य स्कूल मैदान में भी डांडिया आयोजित किया जा रहा है जिसके समीप ही छात्रावास है और कुछ दिनों बाद ही 10 की परीक्षा इस बारे में भी पता होना चाहिए. 
        बहरहाल राजनितिक आरोप प्रत्यारोप जो भी हो लेकिन नागरिक विशेषकर महिलाएं डांडिया में अपनी अत्याधिक उपस्थिति दर्ज करा रही है. (rajura) (aamcha vidarbha)

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top