Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन शौचालय पर मूत्र त्यागने के लिए जा रहे तीन रुपये
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
शिकायत करने के बाद ही होगी कारवाई - सूत्र ठेकेदार पर इससे पहले लगाया गया था पांच हजार जुर्माना  आमचा विदर्भ - धनराजसिंह शेखावत (संवाददाता) ग...
शिकायत करने के बाद ही होगी कारवाई - सूत्र
ठेकेदार पर इससे पहले लगाया गया था पांच हजार जुर्माना 
आमचा विदर्भ - धनराजसिंह शेखावत (संवाददाता)
गडचांदुर - बल्लारपुर (दि. 2 जून 2023) -
        रेल प्रशासन ने (Ballarshah Railway Station) बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर प्रतीक्षालय के पास रेल यात्रियों के लिए शौचालय की सुविधा की व्यवस्था की है. जिसे एक ठेकेदार चला रहा है. लेकिन इस शौचालय में मूत्र त्यागने का तीन रुपये शुल्क लिया जा रहा है. जबकि बोर्ड पर मूत्रालय निशुल्क लिखा गया है. जिसका विरोध रेलवे यात्री कर रहे है. आदमी का तो क्या वह कही भी खड़े होकर लघुशंका से मुक्त हो रहा है असल में इसकी सबसे अधिक परेशानी महिलाओं तथा लड़कियों को हो रही है. (Action will be taken only after complaining) (Indian Railway)

        बल्लारशाह रेल स्थानक पर ठेके में दिए शौचालय में भुगतान करो और उपयोग करो पर काम चल रहा है. बाथरूम के लिए दस रुपए, शौचालय के लिए पांच रुपए और मूत्रालय की सुविधा निशुल्क है. लेकिन यात्रियों से ठेकेदार जबरन तीन रुपए शुल्क वसूल रहा है. इस सन्दर्भ में प्रतिदिन यहां अनेको बार बहस भी हो रही है बहरहाल इन बहस पर स्थानीय रेल प्रशासन ना जाने क्यों आँखे मूंद तमाशबीन बन बैठा है. (The contractor was earlier fined five thousand)

        बल्लारशाह स्टेशन पर टिकट खरीदते समय साइड में हमेशा यात्रियों की भीड़ लगी रहती है. बाजू में ही शौचालय रहने से यात्री वहां जाते है. लेकिन पेशाब करने के लिए 3 रुपए शुल्क देने को कहा जाता है. महिलाओं को ज्यादा परेशानी हो रही है. क्योंकि स्टेशन के आसपास पेशाबघर की कोई व्यवस्था नहीं है. शौचालय चलाने वाले ठेकेदार द्वारा यात्रियों से पेशाब करने के पैसे वसूलने की शिकायत कई यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधक तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से की है. लेकिन ठेकेदार उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय रेल उपभोक्ता राष्ट्रीय सलाहकार समिति में बल्लारपुर निवासी अजय दुबे, श्रीनिवास सुंचुवार सदस्य है लोगों ने उनसे इस और ध्यान देने की मांग की है. 

        लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बारे में लिखित शिकायत आने पर (commercial inspector) वाणिज्यिक अधिकारी द्वारा ठेकेदार पर पांच हजार का जुरमाना भी लगाया था. बावजूद इसके अगर ऐसा हो रहा है तो यात्रियों से लिखित में शिकायत करने की अपील वाणिज्यिक अधिकारी द्वारा की गई है. (ballarshah) (aamcha vidarbha)

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

  1. MURDABAD BJPKAMALNDA MURDABAD BJPKAMALNDA MURDABAD BJPKAMALNDA DHIKKAAR DHIKKAAR DHIKKAAR BJPKAMALNDA NISHEYDH NISHEYDH NISHEYDH NISHEYDH BJPKAMALNDA PRATIKAAR PRATIKAAR PRATIKAAR PRATIKAAR BJPKAMALNDA VIROADH VIROADH VIROADH BJPKAMALNDA

    उत्तर द्याहटवा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top