Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: महेश नवमी पर राजस्थानी युवा मंच के सेवाभावी कार्यक्रम
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
महेश नवमी पर राजस्थानी युवा मंच के सेवाभावी कार्यक्रम दीपक शर्मा - आमचा विदर्भ  राजुरा - माहेश्वरी वंशोत्पत्ति दिवस महेश नवमी बुधवार को धूमध...
  • महेश नवमी पर राजस्थानी युवा मंच के सेवाभावी कार्यक्रम
दीपक शर्मा - आमचा विदर्भ 
राजुरा -
माहेश्वरी वंशोत्पत्ति दिवस महेश नवमी बुधवार को धूमधाम से मनाई गई. स्थानीय श्रीराम मंदिर में ब्रह्म उत्सव अंतर्गत राजस्थानी समाज बन्धुओं ने सामूहिक रूप से महाआरती में हिस्सा लिया. तत्पश्च्यात प्रसाद वितरण किया गया. प्रसाद वितरण उपरांत धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रमों के साथ सामाजिक प्रतिबद्धता निभाते हुए ग्रामीण अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किये गए. साथ ही सायं. 4 बजे राजस्थानी युवा मंच के तत्वावधान में राजेंद्र प्रसाद झंवर द्वारा प्रायोजित माहेश्वरी समाज की ओर से राजुरा-गडचांदूर मार्ग पर स्थित कापनगांव के प्रत्येक घर में छतरी का वितरण किया गया. 
शाम में संकट मोचन हनुमान मंदिर में राजस्थानी समाज के जेष्ठ सदस्य नारायणप्रसादजी झंवर, ओमप्रकाश बजाज, ओमप्रकाश चांडक, राजेंद्रप्रसाद झंवर तथा राजेंद्र चांडक के हाथों दिप प्रज्वलन होने के पश्च्यात सभी समाज बंधुओं ने आरती में सहभागिता दर्शायी उसके बाद कार्यक्रमों की शुरुवात की गई. इसमें 10 वर्ष आयु के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, महिलाओं हेतु भगवान की आरती की थाली सजावट प्रतियोगिता, 'आज के दौर में सामाजिक एकता की उपयोगिता' विषयपर वक्तृत्व प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें सभीने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता के अवलोकन के लिए बतौर पर्यवेक्षक कृतिका सोनटक्के तथा स्वाति गादेवार को आमंत्रित किया गया था. सभी कार्यक्रमों में समूचे राजस्थानी परिवारों के सदस्य परिजनों के साथ उपस्थित थे. 
अन्य शहरों में माहेश्वरी समाज अपने वंशोत्पत्ति दिवस "महेश नवमी" सबसे बड़े पर्व, सबसे बड़े त्यौहार के रूप में मनाता है. लेकिन राजुरा में राजस्थानी समाज से जुड़े सभी परिजनों के साथ शामिल होकर विविधता में एकता का सन्देश देते हुए महेश नवमी प्रतिवर्ष धूमधाम से मानते है. 

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top