Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: राजुरा तालुका पत्रकार संघ के चुनाव विवादों के घेरे में
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
प्रत्याक्षी से ईश्वर चिठ्ठी उठवाने का मामला पकड़ रहा तूल आमचा विदर्भ - दीपक शर्मा राजुरा (दि. 22 अप्रैल 2024) -         राजुरा तालुका पत्रकार...

प्रत्याक्षी से ईश्वर चिठ्ठी उठवाने का मामला पकड़ रहा तूल
आमचा विदर्भ - दीपक शर्मा
राजुरा (दि. 22 अप्रैल 2024) -
        राजुरा तालुका पत्रकार संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए चिठ्ठी निकाली गई। लेकिन इस चुनाव में चुनाव निर्णय अधिकारी ने जानबूझकर अपने मित्र उम्मीदवार को विपरीत पक्ष के उम्मीदवार के खिलाफ ईश्वरचिट्ठी निकालने के लिये कहा जिसमें विजयी अध्यक्ष के चुनाव प्रक्रिया पर विवाद होना शुरू हो गया है। चुनाव अधिकारी के इस निर्णय के विरोध में राजुरा तालुका पत्रकार संघ के कुछ सदस्यों ने इस पूरी चयन प्रक्रिया को रद्द कर दोबारा चुनाव कराये जाने की मांग की है।  (rajura taluka patrakar sangh) (anil balsaraf) (bhimayya bordewar)

        21 अप्रैल 2024 को राजुरा पत्रकार संघ के चुनाव संपन्न हुए। चुनाव में दो पैनलों ने अपनी पूरी ताकत झोक दी थी। एक पैनल की और से अनिल बालसराफ तो विरोध में भीमैया बोर्डेवार खड़े हुए थे। दोनों को 10-10 वोट मिले। लेकिन चुनाव अधिकारियों ने बलसराफ़ को मिले एक वोट को अमान्य कर दिया, जिसपर आक्षेप लेने पर वह वोट बालसराफ को दिया गया। दोनों को 10-10 वोट मिलने से ईश्वर चिट्ठी करने का फैसला किया गया। चुनाव अधिकारी ने विपक्षी उम्मीदवार की बात सुने बिना चिन्हित ईश्वर चिठ्ठी को दाहिनी ओर फेंककर अपने मित्र भीमैया बोर्डेवार को चुनने के लिए कहा। विपक्षी उम्मीदवार ने ईश्वर चिठ्ठी को किसी तीसरे व्यक्ति या बच्चे से उठवाने पर जोर दिया था, लेकिन चूंकि वह पहले ही चिठ्ठी उठवाने का फैसला निर्धारित हो चुका था, बहरहाल बालसराफ ने इस प्रक्रिया को अस्वीकार कर अवैधानिक एवं गैर कानूनी मानते हुए फिरसे चुनाव करने की मांग रखी है।

        कई संगठनों में, धर्मार्थ कार्यालयों में काम करने वाले वकीलों को चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चुनाव प्रक्रिया पारदर्शी और सही तरीके से हो।बहरहाल, राजुरा तालुका पत्रकार संघ चुनाव में चुनाव निर्णय अधिकारी ने अपने दोस्त को चुनने की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हो गया है। इस मामले पर शीघ्र ही वरिष्ठ अधिकारियों और धर्मदाय आयुक्त में अपील करने का फैसला अनिल बालसराफ के पैनल ने लिया है। (aamcha vidarbha) (vidarbha) (patrakar) (rajura)

 #Charity_Commissioner #Election

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top