Aamacha Vidarbha Aamacha Vidarbha Author
Title: भोई गौरव ने तीन साल में कर दी क्रांति - चंद्रलाल मेश्राम
Author: Aamacha Vidarbha
Rating 5 of 5 Des:
भोई गौरव ने तीन साल में कर दी क्रांति  - चंद्रलाल मेश्राम भोई गौरव पत्रिका की तीसरी वर्षगांठ समारोह भोई समाज रत्न पुरस्कार से सम्मानित सौ. म...

  • भोई गौरव ने तीन साल में कर दी क्रांति  - चंद्रलाल मेश्राम
  • भोई गौरव पत्रिका की तीसरी वर्षगांठ समारोह
  • भोई समाज रत्न पुरस्कार से सम्मानित
सौ. मनीषा शर्मा - आमचा विदर्भ प्रतिनिधी
भद्रावती -
भोई गौरव पत्रिका के नियमित प्रकाशन के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 27 मार्च को तिलक पत्रकार भवन, पंचशील चौक, सीताबर्डी, नागपुर में तृतीय वर्षगांठ समारोह संपन्न किया गया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाराष्ट्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य और पूर्व न्यायाधीश चंद्रलाल मेश्राम ने की और डॉ स्नेहल कनीचे डिप्टी कलेक्टर (यवतमाल) मुख्य अतिथि के रुपमें मौजूद रहे. प्रसिद्ध लेखक और कवि प्रा. ज्ञानेश वाकुलकर, जिला सूचना अधिकारी प्रवीण टाके नागपुर, डॉ. श्रीकृष्ण ढाले प्राचार्य प्रियदर्शनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग नागपुर, प्रा.डॉ. वर्षा गंगने-नवदेव, अर्थशास्त्र विभाग के प्रमुख एम.बी. पटेल आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज देवरी गोंदिया, वासुदेवराव सुरजुसे अमरावती, सदाशिवराव वलथरे भंडारा, प्रधान संपादक चंद्रकांत लोनारे, सह-संपादक प्रकाश डायरे मंच पर उपस्थित थे. दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम के अध्यक्ष चंद्रलाल मेश्राम को प्रधान संपादक चंद्रकांत लोनारे ने शॉल और सम्मान प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. डॉ. स्नेहल कनिचे को सह-संपादक चित्रा मेसरे ने सम्मानित किया.
समारोह के दौरान जलगांव जिले के  कवि कृष्ण चिंधू भोई जामनेर की 'गोष्ट एका राक्षसाची' इस कविताओं के संग्रह के साथ भोई गौरव पत्रिका का एक विशेष अंक प्रकाशित किया गया.दोनों प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरित किए गए,
साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में विशेष कार्य करने वाले भोई समाज बंधुओं को पत्रिका की ओर से भोई गौरव एवं भोई समाज रत्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.इनमें भद्रावती से साहित्य के क्षेत्र में क्षितिज शिवरकर, कला के क्षेत्र में सुभाष मारबते, व्यवसाय के क्षेत्र में श्रीराम पढाल, भारत नागपुरे और किशोर बावने, सामाजिक और राजनीतिक के क्षेत्र में नंदू पढाल,पत्रकारिता व सामाजिक क्षेत्र में दिलीप मांढरे और खेल के क्षेत्र में रोहित नागपुरे को भोई समाज रत्न पुरस्कार देकर समानित किया गया. साथही में समाज के कम से कम 70 सदस्यों को दिया गया जिन्होंने फिल्म, गायन, मत्स्य पालन, राजनीति, समाजशास्त्र, पत्रकारिता, चिकित्सा क्षेत्र जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किया है.  साथ ही हाल ही में जिला परिषद, पंचायत समिति नगर पंचायत चुनाव में निर्वाचित हुए समुदाय के सदस्यों का भी पुरस्कृत किया गया.
समारोह की प्रस्तावना प्रधान संपादक चंद्रकांत लोनारे ने की. भारती दवणे और राजाराम म्हात्रे ने संचालन किया समारोह में महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों जैसे धुले, जलगांव, नासिक, पुणे, मुंबई, सूरत, गुजरात, शेगांव, अकोला, चंद्रपुर, बुलढाणा, मलकापुर, सतारा, सांगली, कोल्हापुर से बड़ी संख्या में समुदाय के सदस्यों ने भाग लिया.
पत्रिका ने पिछले तीन वर्षों में उल्लेखनीय प्रगति की है और अब इसे पूरे महाराष्ट्र में भोई समुदाय के मुखपत्र के रूप में जाना जाता है. कार्यक्रम के अध्यक्ष चंद्रलाल मेश्राम ने सभी प्रतिभागियों को भोई समुदाय के प्रत्येक परिवार में इस पत्रिका को रखने की चुनौती दी.
पत्रिका के संपादक चित्रा मेसरे, कल्पना चाचरकर, विलास भादके, कु. सुप्रिया मेश्रे, सुशीला लोनारे, कु. प्रतीक्षा बावने, छाया पोइनकर, गजानन गल्वेकर, मृणाल लोनारे, वृषाली लोनारे, वर्षा बावने, सुलोचना नाने आदि ने विशेष सहायता प्रदान की.

Advertisement

टिप्पणी पोस्ट करा

Thanks for your response, We will reply you soon, You haven't followed Aamcha Vidarbha yet, you follow Aamcha Vidarbha now.

 
Top